ऱोहित- विराट की आंधी में उड़े टाईगर्स, बांग्लादेश को हरा कर टीम इंडिया चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में, 18 को होगा पाकिस्तान से मुकाबला

खबर आप तक ब्यूरो, दिल्ली
चैंपियंन्स ट्राफी के दूसरे सेमीफाईनल में भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया है। अब उसका मुकाबला 18 जून को पाकिस्तान से होगा। गुरूवार को बरबिंघम में हुए मुकाबले में भारत ने टास जीत कर पहले बांग्लादेश को बल्लेबाजी का न्योता दिया। बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी रही एक समय लग रहा था कि बांग्लादेश 300 के आकड़े को पार कर जाएगा। लेकिन कप्तान विराट कोहली ने गेंद केदार जाधव को गेंद थमा दी। केदार ने भारत को विकेट लेकर ब्रेक थ्रू दिला दिया। जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्ला देश के पाली के बीच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए उसे 264 पर रोक दिया। बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर यह रन बनाए।
भारत के ओपनर ने दी बेहतरीन शुरूआत
भारत के ओपनर शिखर धवन व रोहित शर्मा ने बेहतरीन शुरूआत की। रोहित संभल कर खेल रहे थे। जबकि शिखर खुल कर खेलते रहे। शिखर ने 34 गेंद पर 46 रन बनाए। लेकिन एक छोर पर रोहित डटे रहे।
छक्का लगा कर पूरा किया शतक
रोहित ने छक्का लगा कर अपना शतक पूरा किया। रोहित ने 110 बाल पर अपना शतक पूरा किया। रोहित 129 बाल पर 123 रन बना कर नाबाद रहे। दूसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली ने 78 बाल पर 96 रन की नाबाद पारी खेली। टीम इंडिया ने 40.1 ओवर में 265 रन बना कर मैच अपने झोली में डाल लिया।
एक साल में 1000 वनडे रन बनाए विराट कोहली ने
विराट ने अपनी पाली में जैसे ही 88 रन बनाए इस साल 1000 रन पूरा कर लिया।
मैन आफ दी मैच बने रोहित
मैन आफ दी मैच शतक बनाने वाले रोहित शर्मा को मिला। मैदान के चारो तरफ बेहतरीन शाट लगा कर टीम इंडिया को विजय दिलाने वाले रोहित शर्मा ने इसे टीम की विजय बताया। इसके पहले भारत के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। बुमराह, भुवनेश्वर व केदार जाधव ने दो-दो विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजी को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। जडेजा को भी ओक विकेट मिला। आर अश्विन इस बार मंहगे साबित हुए। उन्हें एक विकेट भी नहीं मिल पाया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *